Monday, July 15, 2024 at 11:01 PM

विपक्ष पर तीखा हमला, कहा- कांग्रेस के भ्रष्टाचार-तुष्टिकरण और वाम की अराजकता मिलकर बनी TMC

कोलकाता:  देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। अब तक तीन चरणों के दौरान कई प्रदेशों में मतदान हो गए हैं और अभी आगे कई राज्यों में कराए जाने हैं। इसके साथ ही धुआंधार चुनाव प्रचार का दौर भी जारी है। वोटरों को लामबंद करने के लिए विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं और विरोधियों के खिलाफ बयानबाजी कर एक-दूसरे की पोल खोलने में लगे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे।

टीएमसी सरकार एससी समुदाय के विकास से चिढ़ती है
हावड़ा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने टीएमसी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि टीएमसी कट्टर महिला और एससी-एसटी विरोधी है। कांग्रेस धर्म के आधार पर विभाजित करती है। दोनों दल अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए अपने नियंत्रण की हर चीज कर सकते हैं। उन्होंने सीएए के माध्यम से मतुआ समुदाय को नागरिकता देने का विरोध किया। पीएम ने आगे कहा कि टीएमसी सरकार एससी समुदाय के विकास से चिढ़ती है, इसलिए वह आपको आगे नहीं बढ़ने दे रही है। भाजपा सरकार हितों को प्राथमिकता देती है। उन्होंने पूछा जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो एससी समुदाय के कल्याण के लिए सिर्फ 40 हजार करोड़ रुपये का बजट क्यों दिया जाता था। आज भाजपा सरकार, एससी समुदाय के कल्याण के लिए 1 लाख 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बजट देती है।

कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया
उन्होंने कहा कि जिस तरह से टीएमसी बंगाल को लूट रही है, वह बहुत बड़ा पाप है। शिक्षक भर्ती घोटाला, कोयला घोटाला, चिटफंड घोटाला, राशन घोटाला, सूची बहुत लंबी है। टीएमसी ने हमारे किसानों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने मंडियों में धान किसानों को भी लूट लिया। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस का भ्रष्टाचार, कांग्रेस का भाई-जातिवाद और कांग्रेस के तुष्टिकरण को लेफ्ट के अत्याचार, और अराजकता सहित तमाम बुराइयों को मिलाते हैं तो तब जाकर टीएमसी बनती है। हमारा हावड़ा देख रहा है कि कैसे कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है।

Check Also

फिर गरमाया कावेरी जल विवाद, CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, बोले- किसानों से धोखा बर्दाश्त नहीं करेंगे

चेन्नई: कावेरी जल विवाद फिर से गरमा गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने …