Saturday, April 27, 2024 at 4:51 PM

‘द फॉरगॉटन आर्मी’ के लिए शाहरुख ने नहीं लिए थे पैसे, कबीर ने बताया- आजाद हिंद फौज से है कनेक्शन

फिल्ममेकर कबीर खान इन दिनों कार्तिक आर्यन के साथ अपनी आगामी निर्देशित फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ में बिजी हैं। इसी बीच उन्होंने बॉलीवुड किंग शाहरुख खान को याद करते हुए उनकी सराहना की है। उन्होंने बताया कि शाहरुख ने उनकी वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ में बिना किसी फीस के वॉयसओवर करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वह थोड़ा डर के साथ शाहरुख के पास ये ऑफर लेकर पहुंचे थे और उन्होंने तुरंत हां कह दिया।

कबीर खान ने कहा, ‘जब मैंने द फॉरगॉटन आर्मी बनाई थी और जिन्होंने इसे देखा है। हर एपिसोड से पहले 30 सेकंड का एक परिचय होता है, जिसमें एक वॉयसओवर होता है। वो आपको उस एपिसोड के बारे में बताता है। मैंने सोचा कि किसे सुनाना चाहिए। फिर मैंने सोचा कि शाहरुख खान को यह करना चाहिए। मैंने बस एक शॉट लिया और उन्हें फोन किया और कहा कि शाहरुख, मैंने आजाद हिंद फौज पर एक सीरीज बनाई है, क्या आप इसे आवाज देंगे? और उन्होंने बिना वक्त बर्बाद किए कहा बेशक।’

निर्देशक ने बताया, ‘वह अभी बांद्रा में डबिंग स्टूडियो आए थे। उन्होंने फ्री में वॉयसओवर किया। उन्होंने कोई भी पैसा लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि हम एक-दूसरे को वर्षों से जानते हैं और वह हमेशा अपने लोगों को लेकर बहुत दयालु और उदार रहते हैं। यह बहुत ही खास था। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें मैं इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले से जानता हूं। मेरी गौरी से दोस्ती थी।’

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की वेब सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ ने द इंडियन नेशनल आर्मी की कहानी बताई। इसे आजाद हिंद फौज के नाम से भी जाना जाता है। कबीर ने शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद खान, जो एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्हें लेकर भी एक दिलचस्प बात साझा की।

उन्होंने कहा, ‘शाहरुख खान के पिता जनरल शाह नवाज खान के बेहद करीबी थे, जो नेताजी की आजाद हिंद फौज के जनरलों में से एक थे। वह शीर्ष जनरलों में से एक थे। इसलिए शाहरुख का आजाद हिंद फौज से कनेक्शन है।’ कबीर खान की अगली निर्देशित फिल्म चंदू चैंपियन 14 जून 2024 को सिनेमराघरों में रिलीज होगी।। इसमें कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में हैं।

Check Also

क्या गोविंदा की होने जा रही है पर्दे पर वापसी? अनीस बज्मी बोलें- कई लोग उनके साथ काम करना चाहते हैं

गोविंदा के फैंस उन्हें पर्दे पर देखने के लिए तरस गए हैं। उन्होंने अपनी कई …