Friday, March 1, 2024 at 2:27 AM

लोस चुनावों में हर बूथ पर वोट बढ़ाने का लक्ष्य, क्लस्टर प्रभारियों के साथ शाह-नड्डा ने की मैराथन बैठक

लोकसभा चुनाव की रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुटी भाजपा ने हर बूथ पर बीते चुनाव के मुकाबले अधिक वोट हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में क्लस्टर प्रभारियों के साथ हुई बैठक में अलग-अलग वर्गों के प्रभावी लोगों को साथ लाने के लिए व्यापक अभियान चलाने पर सहमति बनी। पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देने वाले अभियानों में तेजी लाने और इन अभियानों के लक्ष्य को जल्द हासिल करने की रणनीति बनाई।

पार्टी महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि बैठक में नया मतदाता संपर्क, गांव चलो, लाभार्थी संपर्क, पिछड़ा-दलित और महिला संपर्क अभियानों की समीक्षा की गई। इन अभियानों के तहत इन वर्गों तक घर-घर संपर्क स्थापित करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए रिवर्स टाइम टेबल बनाया गया है।

उपलब्धियों को भुनाने की भी रणनीति
बैठक में अर्थव्यवस्था, गरीब कल्याण सहित विभिन्न क्षेत्रों में मोदी सरकार की उपलब्धियों को चुनाव में भुनाने की रणनीति पर भी मंथन हुआ। तय हुआ कि अलग-अलग क्षेत्रों की उपलब्धियां भुनाने के लिए अलग-अलग अभियानों के तहत जनसंपर्क अभियानों में तेजी लाई जाएगी। बैठक में राममय माहौल और गरीब कल्याण योजना को भुनाने के लिए जनसंपर्क अभियान में युद्ध स्तर पर जुटने की भी रणनीति तैयार की गई।

सभी वर्गों को जोड़ें
इस दौरान शाह ने वोट बैंक बढ़ाने के लिए समाज के अलग-अलग वर्गों के प्रबुद्ध लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान चलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता अलग-अलग क्षेत्रों में नए मतदाताओं को ही नहीं, समाज के सभी वर्गों के प्रभावशाली लोगों को पार्टी से जोड़ें। इस दौरान सहयोगी दलों से जुड़ी सीटों की भी रणनीति तैयार की गई।

पार्टी के पक्ष में सकारात्मक बयार
नड्डा ने कहा कि जिस प्रकार गरीबी में कमी आई है, अर्थव्यवस्था में मजबूती के कारण लोगों के जीवनस्तर में सुधार आया है, इससे पार्टी के पक्ष में सकारात्मक बयार बह रही है। इस अवसर का लाभ उठाते हुए हमें वोट प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए।

Check Also

‘मजबूरी में करना पड़ा गिरफ्तार..’, शाहजहां शेख के पकड़े जाने पर बोली भाजपा, तृणमूल पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने गुरुवार सुबह …