Friday, April 19, 2024 at 9:01 PM

देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के बाद मलबे में दबे लोग, SDRF का सर्च-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारी बरसात के बाद आपदा जैसे हालात में एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन एक दिन बाद भी जारी रहा।  दो पुल टूट गए और 250 से अधिक सड़कें मलबा आने से बंद हो गईं। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते आई आपदा के बाद रविवार सुबह फिर से एसडीआरएफ की टीमों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए।

 सोडा सरोली में जो लोग लापता हुए थे उनकी तलाश में भी जॉली ग्रांट पोस्ट से एसडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। सहस्त्रधारा पोस्ट के इंचार्ज इंस्पेक्टर अनिरुद्ध भंडारी ने बताया कि अतिरिक्त जवानों को सर खेत और ग्वाड गांव के लिए बुलाया गया है।

यहां पर नदी में उतरकर जवान लोगों को तलाश रहे हैं।  स्थानीय लोगों और पुलिस की भी मदद ली जा रही है। राहत और बचाव कार्यों में सेना की भी मदद ली जा रही है।आपदा की दृष्टी से संवेदनशील उत्तराखंड में इस साल 36 लोग जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा 53 लोग घायल हुए हैं,  13 लोग लापता हैं।

डीएम देहरादून सोनिका के अनुसार, अतिवृष्टि की वजह से सरखेत में 25 मकान, प्राइमरी स्कूल और छह दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं। सरखेत में भैंसवाड़ के मुसनीवाला खाला के पास मलबा आने से तीन लोग घायल हुए, जिन्हें हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट करते हुए मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …