Saturday, April 20, 2024 at 2:26 PM

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जंग के बीच किया बड़ा दावा कहा-“मारियूपोल पर पूरी तरह से हावी…”

रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 57वां दिन है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन बार-बार जहां यूक्रेनी सेना को हथियार डालने के लिए चेतावनी दे रहे हैं वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की किसी भी तरह से झुकने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं.
इस बीच रूसी सेना मारियूपोल पर पूरी तरह से हावी हो गई है। बताया जा रहा है कि किसी भी वक्त या अगले 24 घंटे में मारियूपोल पर कब्जा कर लेगी।पुतिन का दावा- रूसी सेना ने मारियूपोल पर पूरी तरह से किया कब्जा, शहर को आजाद घोषित किया रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 57वां दिन है।
रूसी राष्ट्रपति पुतिन बार-बार जहां यूक्रेनी सेना को हथियार डालने के लिए चेतावनी दे रहे हैं वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की किसी भी तरह से झुकने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच रूसी सेना मारियूपोल पर पूरी तरह से हावी हो गई है।पुतिन का दावा- रूसी सेना का मारियूपोल पर पूरी तरह से कब्जा रूसी सेना ने यूक्रेन के सबसे बड़े बंदरगाह शहर मारियूपोल पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है।  रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने खुद मारियुपोल शहर पर जीत की घोषणा की है। पुतिन ने इस शहर को स्वतंत्र घोषित कर दिया है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …