Sunday, September 25, 2022 at 3:30 AM

‘पुतिन का दिमाग’ कहे जाने वाले डुगिना की बेटी का हत्यारा रूस ने दो दिन के भीतर ढूंढ निकाला

 रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के दिमाग कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की बम धमाके में मौत हुई .पश्चिमी देश डुगिन को रूसी राष्ट्रपति ‘व्लादिमीर पुतिन का दिमाग’ बताते हैं।

पुतिन ने कहा कि डुगिना ने ‘ईमानदारी से लोगों और पितृभूमि की सेवा की। उन्होंने अपने कर्मों से साबित किया कि रूसी देशभक्त होने का क्या मतलब है।’ केजीबी के बाद रूस की सबसे प्रमुख खुफिया एजेंसी फेडरल सिक्योरिटी सर्विस एफएसबी ने कहा कि यूक्रेन की गुप्तचर एजेंसियों ने डारिया डुगिना की हत्या का षड़यंत्र रचा और इसे अंजाम दिया। रूसी खुफिया एजेंसी ने डारिया की हत्या के पीछे एक यूक्रेनी नागरिक का हाथ बताया है, जो वारदात को अंजाम देकर रूस से एस्टोनिया भाग गई है।

रूस ने यूक्रेन की खुफिया सेवाओं पर दारिया दुगिन की हत्या का आरोप लगाया है। दारिया की मौत शनिवार शाम को एक कार धमाके में उस वक्त हुई जब वह खुद अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर को ड्राइव कर रही थीं। यूक्रेन ने रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (FSB) के आरोपों का खंडन किया है।विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने अपने सहयोगियों तथा साझेदारों के साथ मिलकर क्रेमलिन के अधिकारियों पर वीजा पाबंदियों समेत कई प्रतिबंध लगाए।

Check Also

ईरान में हिजाब विवाद के बीच सरकार ने लगाया इन्टरनेट पर बैन तो एलन मस्क ने शुरू की ये नई सर्विस

ईरान में हिजाब पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच स्थानीय सरकार ने देश में कई जगहों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *