Monday, April 22, 2024 at 6:31 PM

पंचायत चुनाव से पहले बंगाल में मचा बवाल, वाम-कांग्रेस के तीन समर्थकों को मारी गोली

श्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मरने वाला व्यक्ति सीपीएम का उम्मीदवार था जो चोपड़ा के प्रखंड विकास कार्यालय (BDO) में अपना नामांकन दाखिल करने जा रहा था।

 वामपंथी और कांग्रेस उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करने के लिए बीडीओ कार्यालय की ओर मार्च कर रहे थे, तभी जुलूस पर कथित रूप से गोलीबारी की गई।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने दावा किया कि तीनों घायल व्यक्ति वाम मोर्चा और कांग्रेस के समर्थक हैं। तीनों को उस वक्त गोली मारी गई जब वे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘तीन लोग घायल हुए हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि उन्हें इस संबंध में अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा ब्लॉक में कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों पर अभी-अभी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने गोली चलाई। वाम-आईएनसी (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) के समर्थक पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे।’’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …