Friday, July 19, 2024 at 9:24 PM

दुष्कर्म पीड़ितों को मिलेगी वित्तीय मदद, प्रज्ज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने प्रज्ज्वल रेवन्ना दुष्कर्म मामले में पीड़ितों को वित्तीय सहायता देने का एलान किया है। कर्नाटक में कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सीएम सिद्धारमैया की मौजूदगी में यह एलान किया। सुरजेवाला ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दुष्कर्म पीड़ितों को वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है। दुष्कर्म पीड़ितों की संख्या सैंकड़ों में हैं। यह एक हैरान करने वाला मामला है और बीते 75 वर्षों में ऐसा कभी नहीं हुआ।’

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए आरोप
हासन लोकसभा क्षेत्र से जदएस-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के भतीजे हैं। प्रज्ज्वल रेवन्ना पर कथित तौर पर सैंकड़ों अश्लील वीडियो बनाने का आरोप है। सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह पर अपने गठबंधन के सहयोगी जदएस के उम्मीदवार को बचाने का आरोप लगाया, जो कि एक दुष्कर्मी है। उन्होंने सवाल किया कि प्रज्ज्वल के बारे में जानकारी होने के बावजूद भाजपा ने जदएस के साथ गठबंधन क्यों किया?

ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी
कांग्रेस नेताओं ने ये भी सवाल उठाया कि विदेश मंत्रालय ने प्रज्वल को विदेश भागने से क्यों नहीं रोका? प्रधानमंत्री ने प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द क्यों नहीं किया और उसे वापस लाने के लिए इंटरपोल के माध्यम से कोई ब्लू कॉर्नर नोटिस क्यों नहीं जारी किया गया? सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि प्रज्वल को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाएगा। मामले के मुख्य आरोपी प्रज्ज्वल रेवन्ना फिलहाल जर्मनी में हैं। 28 अप्रैल को प्रज्ज्वल के खिलाफ उनके घर में घरेलू कामकाज करने वाली महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद प्रज्ज्वल के खिलाफ 200 से ज्यादा अश्लील वीडियो सामने आए थे। कई वीडियो में महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्ज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं।

Check Also

दिल्ली से US जा रहे एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी, रूस के एयरपोर्ट पर कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

नई दिल्ली: एयर इंडिया की तरफ से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली से अमेरिका जाने वाले …