Monday, July 15, 2024 at 8:45 AM

पूर्व सीएम एम करुणानिधि के शताब्दी समारोह में शरीक हुए रजनीकांत, ये सितारे भी आए नजर

तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि का शताब्दी समारोह आयोजित किया गया। दिवंगत सीएम की स्मृति में हुए ‘कलैगनार 100’ कार्यक्रम में साउथ के तमाम सितारों ने शिरकत की। सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन और नयनतारा सहित कई दिग्गज हस्तियां नजर आईं। पूर्व सीएम एम करुणानिधि को उनके प्रशंसक कलैगनार कहा करते थे, इसका मतलब है कला का जानकार। राजनीति की दुनिया में आने से पहले करुणानिधि बतौर स्क्रिप्ट राइटर सिनेमा की दुनिया में भी सक्रिय रहे।

चेन्नई में हुआ इवेंट
शताब्दी समारोह को तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने आयोजित किया। यह इवेंट चेन्नई रेस कोर्स में हुआ। इसमें रजनीकांत और कमल हासन के अलावा धनुष, नयनतारा, कीर्ति सुरेश और वाडिवेलु समेत कई चर्चित हस्तियां उपस्थित रहीं। रजनीकांत हमेशा की तरह सादगीभरे अंदाज में नजर आए। सुपरस्टार ऑल व्हाइट कॉस्ट्यूम में दिखे। वहीं, कमल हासन ब्लैक कलर के कपड़ों में शानदार लगे।

साथ में देखा करते थे सिनेमा
रजनीकांत और कमल हासन के कलैगनार एम करुणानिधि के साथ काफी अच्छे ताल्लुक थे। तीनों अक्सर साथ में सिनेमा का लुत्फ उठाया करते थे। पूर्व सीएम करुणानिधि ने सिनेमा की दुनिया में करियर का आगाज बतौर स्क्रिप्ट राइटर किया था। बाद में वे राजनीति की तरफ मुड़ गए और यहां एक मुकाम हासिल किया। वे डीएमके पार्टी से जुड़े थे और तमिलनाडु में बतौर मुख्यमंत्री पांच कार्यकाल तक सेवाएं दीं। एम करुणानिधि का जन्म तीन जून 1924 को हुआ था। अगस्त 2018 में 94 साल की आयु में उनका निधन हो गया।

रजनीकांत ने की तारीफ
‘कलैगनार 100’ कार्यक्रम में रजनीकांत ने करुणानिधि की खूब तारीफ की। सुपरस्टार ने कहा कि अगर वे सिनेमा से राजनीति में नहीं गए होते, तो उन्होंने कई और शिवाजी और एमजी रामचंद्रन बनाए होते। वहीं, कमल हासन ने कहा कि कलैगनार ने उन्हें जो सम्मान दिया है, उसके लिए वे हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें देखकर मेरे सामने आए सभी मौकों का इस्तेमाल किया और सीखा। मैं अब तक इसका पालन कर रहा हूं’।

Check Also

अनन्या की ड्रेस सबसे अलग, मराठी लुक में जेनेलिया, अनंत की शादी की 26 तस्वीरें

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कुछ ही पलों में शादी के बंधन में बंधने वाले …