Tuesday, February 27, 2024 at 7:09 PM

बॉक्स ऑफिस पर सुस्त हुई डंकी और सलार, जानें कैसा रहा एनिमल का हाल

भारतीय सिनेमा के लिए 2023 काफी अच्छा साबित हुआ। बीते वर्ष कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रहीं। नए साल पर भी टिकट खिड़की पर रौनक देखने को मिल रही है। दिसंबर महीने में रिलीज हुई डंकी और सलार ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, वक्त के साथ इन दोनों ही फिल्मों की रफ्तार अब सुस्त पड़ चुकी है। वहीं, एनिमल अब भी सिनेमाघरों में दर्शकों को खींचने में कामयाब नजर आ रही है। आइए जानते हैं कि सोमवार को इन सभी फिल्मों का प्रदर्शन कैसा रहा…

सलार
आदिपुरुष के फ्लॉप होने के बाद प्रभास के फैंस को सलार से काफी ज्यादा उम्मीदें थी। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी यह मास एंटरटेनर फिल्म साउथ के साथ हिंदी पट्टी के लोगों के दिल जीतने में भी कामयाब रही है। पहले हफ्ते में फिल्म ने 308 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। ये आंकड़े सभी भाषाओं को मिलाकर हैं।

वहीं, दूसरे हफ्ते में भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मजूबत पकड़ दिखाते हुए 70.1 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। 18वें दिन वर्किंग डे की वजह से फिल्म की रफ्तार धीमी नजर आई। तीसरे सोमवार को फिल्म ने दो करोड़ 25 लाख का कलेक्शन किया। इसके साथ ही फिल्म की कुल कमाई 395.50 करोड़ हो गई है।

डंकी
शाहरुख खान के लिए 2023 काफी यादगार रहा। पिछले साल आई उनकी सभी फिल्मों ने दर्शकों के दिलों पर राज किया। दिसंबर के आखिर में रिलीज हुई फिल्म डंकी अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। कम बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्म को देखने के लिए लोग परिवार के साथ सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं। इस फिल्म में किंग खान ने राजकुमार हिरानी के निर्देशन में पहली बार काम किया है। फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो तीसरे हफ्ते में फिल्म की रफ्तार अब काफी धीमी हो चुकी है। 19वें दिन फिल्म ने एक करोड़ 60 लाख रुपये का कारोबार किया। डंकी की कुल कमाई 218.17 करोड़ हो चुकी है।

एनिमल
एनिमल रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को लेकर दर्शकों में अब भी दीवानगी देखने को मिल रही है। यही वजह है कि बीते रविवार को फिल्म के कलेक्शन में अच्छा उछाल देखने को मिला। हालांकि, सोमवार को वर्किंग डे होने की वजह से फिल्म का बिजनेस एक बार फिर घट गया। 39वें दिन फिल्म ने 35 लाख रुपये की कमाई के साथ कुल 550.85 करोड़ का कलेक्शन कर लिया।

Check Also

‘रंग दे बसंती’ की कहानी पढ़ रो पड़े थे शाहिद कपूर, अभिनेता ने फिल्म ठुकराने की बताई वजह

बॉलीवुड के टॉप एक्टर में शुमार शाहिद कपूर आज 43 साल के हो गए हैं। …