Wednesday, May 8, 2024 at 3:42 PM

राजीव कुमार ने दिया आश्वासन-“मेघालय चुनाव में असम सीमा से सटे गांवों के लोग कर सकेंगे वोटिंग”

सम से लगी विवादित सीमा से सटे गांवों में रहने वाले पंजीकृत मतदाता आगामी विधानसभा चुनाव में भाग ले सकते हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने शुक्रवार को यह बात कही।

यात्रा का समापन शुक्रवार को हुआ। सीईसी ने कहा, विवादित सीमा के लगे गावों में रहने वाले लोग चुनाव में भाग ले सकते हैं। दोनों पक्षों ने संयुक्त बैठकें की हैं और वरिष्ठ स्तर पर भी चर्चा हो रही है। हम स्थिति देख रहे हैं और चिंता की कोई बात नहीं है।

सीईसी कुमार ने कहा, कोई परेशानी की बात नहीं है।  उन्होंने कहा, आयोग ने 16 केंद्रीय एजेंसियों को खर्च के प्रति संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्रों में समन्वित तरीके से काम करने का निर्देश दिया है।

कुमार ने आगे कहा, एजेंसियों को राज्य में आने वाले विमानों और हेलीकॉप्टरों की उचित जांच करने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए कहा गया है ।

उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक दलों को आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों के खिलाफ लंबित मामलों को कम से कम तीन बार स्थानीय समाचार पत्रों और टीवी चैनलों के माध्यम से प्रचारित करना होगा और यह भी बताना होगा कि ऐसे लोगों नामांकित क्यों किया गया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …