Tuesday, July 16, 2024 at 5:12 AM

रायबरेली या वायनाड में कौन सी लोकसभा सीट अपने पास रखें राहुल गांधी? असमंजस में कांग्रेस नेता

वायनाड:  2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 99 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो लोकसभा सीट वायनाड और रायबरेली से जीत हासिल की है। चुनाव परिणाम आने के बाद राहुल गांधी ने मलप्पुरम में बातचीत के दौरान वायनाड की जनता को दूसरी बार उन्हें सांसद चुनने के लिए धन्यवाद दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे सामने एक दुविधा है कि या तो मैं वायनाड या रायबरेली से सांसद रहूं। लोकसभा चुनाव में भारी मतों से दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद पहली बार केरल पहुंचे राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मुझे भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता है, जैसा प्रधानमंत्री कहते रहते हैं।

पीएम मोदी पर राहुल ने कसा तंज
प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भगवान ने प्रधानमंत्री को निर्देश दिया है कि वो देश के बड़े और अहम एयरपोर्ट और पावर प्लांट्स अडानी को सौंप दें। लेकिन मैं एक इंसान हूं और मेरे लिए मेरे देशवासी ही भगवान हैं। जिससे मेरे लिए ये आसान है कि मैं लोगों से बात करूं और वो मुझे बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव की लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई थी, और नफरत को प्यार, अहंकार को विनम्रता ने हराया है।

केंद्र में बनी है अपंग सरकार- राहुल

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब अपना व्यवहार बदलना होगा, क्योंकि देश के लोगों ने एक सीधा संदेश दिया है। वहीं कांग्रेस नेता केंद्र की मौजूदा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र में एक अपंग सरकार बनी है। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में 240 सीटों पर जीत हासिल की है, और अपने गठबंधन के सहयोगियों की मदद से देश में सरकार का गठन किया है। आम चुनाव में बीजेपी 240, कांग्रेस 99, समाजवादी पार्टी 37, टीएमसी 29, डीएमके 22, तेलुगु देशम पार्टी ने 16 और जनता दल (यूनाइटेड) ने 12 सीटों पर जीत हासिल की है।

Check Also

फिर गरमाया कावेरी जल विवाद, CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, बोले- किसानों से धोखा बर्दाश्त नहीं करेंगे

चेन्नई: कावेरी जल विवाद फिर से गरमा गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने …