Friday, April 19, 2024 at 10:41 AM

NATO देशों को पुतिन की सीधी धमकी कहा-“अगर तुमलोग यूक्रेन की मदद करते हो तो तबाह कर देंगे”

रूस-यूक्रेन के बीच 50वें दिन भी जंग जारी है। कई देशों के हस्तक्षेप के बावजूद रूस और यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे।

इस बीच यूक्रेन के सशस्त्र बलों की कमान ने  कहा कि रूसी सेना, यूक्रेन के दोनेत्स्क और खेरसॉन क्षेत्रों पर हमला करने के लिए तैयार है। अमेरिका, जेलेंस्की से मिलने के लिए उच्च स्तरीय अधिकारियों को कीव भेजने पर विचार कर रहा है।NATO देशों को पुतिन की सीधी धमकी जंग के 50वें दिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नाटो देशो को खुली धमकी देते हुए कहा कि अगर तुमलोग यूक्रेन की मदद करते हो तो तबाह कर देंगे। तुम्हारे वाहनों और हथियारों को नष्ट कर देंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने लगाए 14 रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने रूस के लिए सामरिक और आर्थिक महत्व के 14 रूसी राज्य के स्वामित्व वाले उद्यमों पर लक्षित वित्तीय प्रतिबंध लगाए।

यूक्रेन युद्ध से कई गरीब देशों के तबाह होने का खतरा: यूएन संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध से कई गरीब देशों में तबाही की आशंका है।

यूक्रेन ने ब्लास्ट कर रूसी युद्धपोत को उड़ाया ओडेसा के गवर्नर ने कहा कि यूक्रेनी बलों ने बुधवार को मिसाइल हमलों से काला सागर में एक रूसी युद्धपोत को क्षतिग्रस्त कर दिया। काला सागर की रक्षा करने वाली नेपच्यून मिसाइलों ने रूसी जहाज को बहुत गंभीर नुकसान पहुंचाया। यूक्रेन की जय! गवर्नर मैक्सिम मार्चेंको ने टेलीग्राम पर लिखा।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …