Thursday, July 7, 2022 at 3:09 PM

Punjab: बिजली कटौती को लेकर किसानों ने पंजाब सरकर के खिलाफ किया जमकर विरोध प्रदर्शन

पंजाब में हो रही बिजली कटौती को लेकर प्रदेश की जनता काफी नाराज है. इसी बीच पंजाब के किसानों ने बिजली कटौती से परेशान होकर सरकार के खिलाफ शुक्रवार को कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया.

किसानों ने बठिंडा में जीएनडीटीपी के पास बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय हाईवे को जाम कर दिया और बठिंडा में राज्य सरकार के खिलाफ धरना देकर बठिंडा-चंडीगढ़ हाईवे को भी जाम कर दिया.

इस दौरान किसानों ने मनसा जिले में भी बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन किया, कई जगहों पर किसानों ने पंजाब सरकार का पुतला भी फूंका है. इसके साथ ही किसानों ने राज्य के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ के अमृतसर स्थित आवास के बाहर प्रदर्शन किया.

शहरों में 4 से 5 तो गांवों में 10 से 12 घंटे की बिजली की कटौती हो रही है.  प्रदेश में पिछले साल के मुकाबले बिजली की मांग 40% बढ़ी है, हालांकि हम कोशिश कर रहे हैं कि 24 घंटे बिजली मिल सके.

जहां पंजाब में आप सरकार नें फ्री बिजली देने का वादा किया था वहीं आप सरकार बिजली देने में ही फेल होती नजर आ रही है. माना जा रहा कि एक तो प्रदेश में कोयले की वजह से भी बिजली की कटौती वजह बनी हुई और इधर खराब ट्रांसमिशन लाइनें और कमजोर ढांचे भी बड़ी समस्या बना हुआ है.

Check Also

 मां काली को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली महुआ मोइत्रा पर MP में केस दर्ज, कहा-‘काली की उपासक हूं, किसी से नहीं डरती’

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर से उठा विवाद गहराता जा रहा है। इस मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *