Wednesday, July 6, 2022 at 6:54 PM

बिहार से भड़का प्रदर्शन पहुंचा गुरुग्राम और पलवल, पुलिस पर किया पथराव व गाड़ियों में तोड़फोड़ कर लगाईं आग

अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुग्राम और पलवल में युवा बवाल कर रहे हैं। पलवल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव किया और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी है।पलवल में अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसक प्रदर्शन चल रहा है। दोनों ही जगहों पर बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मी हालात को काबू करने में जुटे हुए हैं।

 पुलिस पर पथराव के साथ कई गाड़ियों को फूंक डाला। कई पुलिस कर्मियों को आई गंभीर चोटें। हरियाणा के रोहतक में इस योजना के विरोध में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। युवक ने रोहतक के पीजी होस्टल के रूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

बिहार, राजस्थान में इस योजना के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए हैं, ये लोग नौकरी की सुरक्षा और पेंशन की मांग कर रहे हैं। छपरा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया है, इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमे देखा जा सकता है कि ट्रेन धू-धू करके जल रही है। वहीं आरा में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए।

युवक का नाम सचिन था। वो जींद जिले के लिजवाना गांव का रहने वाला है। इधर, पलवल में हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां जला दीं।प्रदर्शनकारी सुबह करीब 11:00 बजे उपायुक्त निवास के पास जमा हुए और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगाने के बाद सरकार के प्रति जमकर नारेबाजी की गई।

Check Also

दुनिया के बाद अब चाँद को लेकर चल रही अमेरिका-चीन में भिडंत, ड्रैगन ने खड़ा किया ‘अधिग्रहण’ का सवाल

दक्षिण चीन सागर से लेकर लद्दाख तक दादागिरी दिखा रहे चीन के अंतरिक्ष में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *