Tuesday, April 16, 2024 at 11:52 PM

‘इस्राइल-हमास संघर्ष से जुड़े कार्यक्रमों की इजाजत नहीं…’, सिंगापुर पुलिस ने जारी की एडवायजरी

ब्रिटिश और अमेरिकी राजनयिक सम्मेलन के दौरान सिंगापुर पुलिस ने बोटैनिक गार्डन में इस्राइल-हमास युद्ध से संबंधित कार्यक्रमों की अनुमति नहीं देने पर अपने रुख को दोहराया। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उन्हें सोशल मीडिया पर इस्राइल-हमास संघर्ष से संबंधित अपने विचारों को प्रदर्शन करने के लिए वॉक-आउट सिंगापुर नामक एक कार्यक्रम के बारे में पता चला है।

इस्राइल-हमास संघर्ष से संबंधित कार्यक्रमों के लिए पुलिस से अनुमति लेना जरूरी
सिंगापुर पुलिस बल ने संगठन से संपर्क किया और इस मामले में उन्हें सलाह भी दी। स्थानीय मीडिया के अनुसार, ऐसे कार्यक्रमों के लिए पुलिस से अनुमति लेना आवश्यक है। पुलिस ने बताया कि इस तरह का आयोजन आयोजित करना और उसमें शामिल होना एक अपराध है।

इस हफ्ते की शुरुआत में अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सिंगापुर एयरशो में इस्राइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बारे में भी पता था। उन्होंने इस तरह के कार्यक्रमों को आयजित करने को गैरकानूनी बताया है।

बता दें कि अगले मंगलवार से होने वाले छह दिवसीय एयरशो में इस्राइली रक्षा बल भी भाग ले रहा है। अपने बयान को दोहराते हुए सिंगापुर पुलिस बल ने कहा कि संघर्ष से संबंधित जुलूसों के साथ विशेष सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। उन्होंने कहा, ‘वे हमारे समाज में तनाव पैदा कर सकते हैं। सिंगापुर में विभिन्न समुदाय इसपर अलग-अलग विचार रखते हैं।

इसी वजह से हम इस्राइल-हमास संबंधित कार्यक्रमों को आयोजित करने की मंजूरी नहीं देंगे, चाहे किसी के भी पक्ष में समर्थन हो।’ उन्होंने बताया कि दो फरवरी को वे युद्ध से संबंधित घटनाओं की जांच कर रहे थे, जिसमें ऑर्चर्ड रोड पर एक सार्वजनिक बैठक भी शामिल थी।

Check Also

ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए तो बाइडन से लेंगे बदला! संघीय जांच एजेंसियां जो के खिलाफ कर सकती हैं कार्रवाई

अमेरिकी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप अगर आगामी चुनाव …