Saturday, July 27, 2024 at 4:56 AM

भूकंप के झटके से कांपी म्यांमार की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.4 रही तीव्रता

म्यांमार में आज सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई, भूकंप महसूस होते ही लोग घरों से बाहर आ गए। हालांकि, भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से फिलहाल कोई जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि म्यांमार में शनिवार सुबह 4.4 तीव्रता का भूकंप आया।

अमेरिकी उप विदेश मंत्री भारत समेत इन देशों की करेंगे यात्रा
प्रबंधन और संसाधन के लिए उप विदेश मंत्री रिचर्ड आर. वर्मा संयुक्त राज्य अमेरिका के सहयोग को मजबूत करने के लिए भारत, मालदीव और श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे। अमेरिका के विदेश विभाग ने यह जानकारी दी। वर्मा 18-23 फरवरी को भारत, मालदीव और श्रीलंका की यात्रा करेंगे। अमेरिकी भारत-प्रशांत रणनीति की दूसरी वर्षगांठ के तुरंत बाद, उनकी यात्रा एक मुक्त, खुले, सुरक्षित और समृद्ध क्षेत्र के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की स्थायी प्रतिबद्धता की पुष्टि करेगी।

विदेश मंत्री लिज एलेन भी जाएंगी भारत की यात्रा पर
पब्लिक डिप्लोमेसी की अवर विदेश मंत्री लिज एलेन 12 से 22 फरवरी तक जॉर्डन, श्रीलंका और भारत की यात्रा पर रहेंगी। अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, यह यात्रा साझेदारी और गठबंधनों को मजबूत करने और विस्तार करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। यह यात्रा अमेरिकी विदेश नीति और सार्वजनिक कूटनीति पहलों के मूल पर प्रकाश डालती है, जैसे- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, आर्थिक सशक्तिकरण और वैश्विक सहयोग को बढ़ावा देना।

Check Also

कमला हैरिस का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनना तय!, अभियान के पहले दिन ही जुटाया पर्याप्त समर्थन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडन के नाम वापस लेने के बाद मौजूदा …