Friday, April 19, 2024 at 6:02 PM

राज्यपाल कोश्यारी की टिप्पणी से भडकी महाराष्ट्र में राजनीती, राज ठाकरे ने कहा-“मराठियों को मूर्ख समझे”

 मुंबई के एक कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की टिप्पणी को लेकर उन पर तीखा हमला हो रहा हैं । कोश्यारी ने एक बयान में कहा, कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो महाराष्ट्र के पास कोई पैसा नहीं बचेगा और मुंबई को अब भारत की वित्तीय राजधानी नहीं कहा जाएगा.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने ठाकरे ने आरोप लगाया कि कोश्यारी ने मराठी लोगों का अपमान किया है और उन्होंने यह बयान जानबूझकर दिया था। शिवसेना प्रमुख ने कहा कि राज्यपाल ने हद पार कर दी है।

उन्हें उस कुर्सी का सम्मान करना चाहिए जिस पर वह आसीन हैं। राज्यपाल ने जिस तरह का बयान दिया है उसके बाद तो यह तय किया जाना चाहिए कि उन्हें यहां से वापस भेजना है या जेल भेजना है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना  के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मराठी में एक पोस्ट शेयर करते हुए राज ठाकरे ने कैप्शन दिया है, “मराठी मानुष को मूर्ख मत बनाओ”। राज ठाकरे ने कहा, “यदि आप महाराष्ट्र के इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो इसके बारे में बात न करें।”

राज्यपाल ने मुंबई के अंधेरी में एक चौक का नाम दिवंगत शांतिदेवी चम्पालालजी कोठारी के नाम पर रखने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया। राज्यपाल ने मारवाड़ी गुजराती समुदाय की भी प्रशंसा की और कहा कि वे जहां भी जाते हैं, वे अस्पताल, स्कूल और अन्य संस्थान बनाकर जगह के विकास में योगदान करते हैं।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …