Tuesday, September 27, 2022 at 4:58 AM

भारी बारिश की वजह से बदरीनाथ हाईवे फरासू और लामबगढ़ में हुआ बंद, अगले 24 घंटे जारी रहेगा ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में पहाड़ पर हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर चेतावनी निशान तक पहुंच गया। प्रशासन ने तटीय इलाकों में रह रहे लोगों से सतर्क रहने को कहा है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन सभी जिलों में ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ भारी से बहुत अधिक बारिश की संभावना है।इसके बाद तहसील प्रशासन की ओर से संभावित बाढ़ क्षेत्रों को लगातार अलर्ट किया जा रहा है।

गंगा घाटों पर जल पुलिस तैनात कर दी गई है। जलस्तर बढ़ने से मुनिकीरेती स्थित तपोवन सच्चाधाम घाट, पूर्णानंद घाट, स्वामी नारायणघाट, त्रिवेणीघाट, साईंघाट,परमार्थ निकेतन घाट समेत कईघाट जलमग्न हो गए।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटे के भीतर मैदान से लेकर पहाड़ तक झमाझम बारिश की संभावना है। ऐसे में आपदा प्रबंधन के लिहाज से सतर्क रहने की जरूरत है।

भारी बारिश की वजह से मलबा आने के कारण बदरीनाथ हाईवे फरासू और लामबगढ़ में बंद है। तीर्थयात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

Check Also

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, अगले 24 घंटे यहाँ होगी लगातार बारिश देखे मौसम का हाल

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *