Friday, September 20, 2024 at 3:22 AM

PM मोदी ने पीड़ितों को किया याद, कहा- यह लोगों के साहस को श्रद्धांजलि देने का दिन

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले विभाजन विभीषिका स्मरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन लोगों को याद किया, जो विभाजन के दौरान प्रभावित हुए थे। उन्होंने कहा कि आज का दिन विभाजन से प्रभावित लोगों के साहस को श्रद्धांजलि देने का दिन है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी 1947 में विभाजन के दौरान प्रभावित लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान शाह ने कहा कि जो राष्ट्र अपने इतिहास को याद रखता है वह अपना भविष्य बनाने के साथ एक शक्तिशाली देश के रूप में उभर सकता है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “विभाजन विभीषिका स्मरण दिवस पर हम उन लोगों को याद करते हैं जो विभाजन के दौरान प्रभावित हुए थे। यह उनके साहस को श्रद्धांजलि देने का भी दिन है। विभाजन के दौरान कई लोग प्रभावित हुए, उन्हें अपना जीवन फिर से शुरू करना पड़ा। आज हम अपने राष्ट्र में एकता और भाईचारे के बंधन की रक्षा करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।”

अमित शाह ने विभाजन से प्रभावित लोगों को याद किया
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी विभाजन विभीषिका स्मरण दिवस के मौके पर एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने कहा, “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर उन लाखों लोगों को मेरी श्रद्धांजलि, जिन्हें विभाजन के दौरान अमानवीय पीड़ा झेलनी पड़ी। कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी तो कई लोग बेघर हो गए।” उन्होंने आगे कहा, “जो राष्ट्र अपने इतिहास को याद रखता है वह अपना भविष्य बना सकता है और एक शक्तिशाली देश के तौर पर उभर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस दिन को मनाना राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में एक मूलभूत अभ्यास है।”

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ पर सियासी संग्राम; भाजपा और जयंत बचाव में उतरे तो बीजद हुई हमलावर

नई दिल्ली :  मोदी सरकार की कैबिनेट द्वारा वन नेशन वन इलेक्शन के मसौदे को …