Friday, September 20, 2024 at 6:11 AM

हिमाचल प्रदेश के मंडी को पीएम मोदी ने दी कई परियोजनाओं की सौगात व विपक्ष पर जमकर किया वार

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, विलंब की विचारधारा वालों ने, हिमाचल के लोगों को दशकों का इंतजार करवाया. इसी वजह से अटल टनल के काम में बरसों का विलंब हुआ. रेणुका जी परियोजना में भी तीन दशकों का विलंब हुआ.

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में विकास के दो मॉडल हैं. हर देश में अलग-अलग विचारधाराएं होती हैं, लेकिन आज हमारे देश के लोग स्पष्ट तौर पर दो विचारधाराओं को देख रहे हैं. एक विचारधारा विलंब की है और दूसरी विकास की.

विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की. हमने अटल टनल का काम पूरा करवाया. हमने चंडीगढ़ से मनाली और शिमला को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण किया.

सोलर पावर से लेकर हाइड्रो पावर तक, पवन ऊर्जा से लेकर ग्रीन हाइड्रोजन तक, देश रिन्यूएबल एनर्जी के हर संसाधन को पूरी तरह इस्तेमाल करने के लिए लगातार काम कर रहा है.

उन्होंने कहा, भारत ने 2016 में ये लक्ष्य रखा था कि वो साल 2030 तक, अपनी इन्स्टॉल्ड इलेक्ट्रिस्टी कैपिसिटी का 40 प्रतिशत, नॉन फॉसिल एनर्जी सोर्सेज से पूरा करेगा, लेकिन भारत ने ये टारगेट इस साल नवंबर में ही हासिल कर लिया है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …