Saturday, October 26, 2024 at 9:54 AM

मुंबई की रिहायशी इमारत में आग लगने से मची अफरा तफरी, दम घुटने की वजह से खिड़कियों से बाहर निकले लोग

मुंबई के कुर्ला इलाके के तिलक नगर स्थित रेल व्यू कॉरपोरेट हाउसिंग सोसायटी में भीषण आग लग गई।दमकल की टीमें लोगों को निकालने में जुटी हुई हैं लेकिन इस बीच कई सारे लोग इमारत में दम घुटने की वजह से अपनी-अपनी खिड़कियों से बाहर निकलने लगे। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने लैडर मंगाया और जो लोग खिड़कियों से निकलकर रेक पर खड़े थे उन्हें सुरक्षित नीचे उतारा गया।
 शनिवार दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर आग की घटना रिपोर्ट की गई। मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया कि दोपहर करीब 2:43 बजे आग लगने की सूचना मिली और इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।जब आग की सूचना दी गई तो इसे लेवल 1 का बताया गया था। जिस रिहायशी इमारत में आग लगी है, वह चेंबूर में लोकमान्य तिलक टर्मिनल के पास न्यू तिलक नगर में मौजूद है।

बीएमसी के मुताबिक 12 फ्लोर की एमआईजी सोसायटी के फ्लैट में आग लगी है। मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम, एंबुलेंस, पुलिस टीम आदि मौजूद हैं।
दमकल विभाग को कॉलर ने फोन पर बताया कि रेल व्यू एमआईजी सोसाइटी की ग्राउड फ्लोर के साथ 12 मंजिला आवासीय बिल्डिंग की 12 वीं मंजिल पर आग लगी है। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक दस से अधिक गाड़ियां मौके पर हैं। अभी तक आग लगने की वजह नहीं पता चली है। जांच के बाद ही आग लगने का कारण पता चल पाएगा।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …