Friday, March 1, 2024 at 3:04 AM

सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस को लेकर मुंबई में निकाली परेड; कर्नाटक में सड़क हादसे में तीन की मौत

सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस के अवसर पर मुंबई में परेड आयोजित की गई। इसमें राज्यपाल रमेश बैस ने भाग लिया। उनके अलावा भारतीय सशस्त्र बलों की तीनों सेवाओं के वीरता पुरस्कार विजेताओं सहित 500 से अधिक पूर्व सैनिकों ने मरीन ड्राइव पर मार्च किया। परेड का उद्देश्य राष्ट्र की सेवा में दिग्गजों के गौरवशाली योगदान के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना है।

इस मौके पर नौसेना के एक पूर्व अधिकारी ने कहा, ‘मैंने इस परेड को आयोजित कराने की पहल की, जिसे मुख्यालय ने मंजूरी दे दी।’ उन्होंने कहा कि यह एक वार्षिक कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां वरिष्ठ दिग्गज परेड का नेतृत्व करेंगे। ऐसे कार्यक्रम से युवा देख सकते हैं कि सैनिकों का सम्मान कैसे किया जाता है। यह युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए एक प्रेरणा हो सकती है।

पूर्व अधिकारी ने कहा कि पूर्व सैनिकों की सिर्फ कुछ मांगे हैं, जो वो चाहते हैं। जैसे- पेंशन, चिकित्सा सहायता और सम्मान। कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत जिले के तुरुवेकेरे के पास एक तेज रफ्तार कार ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई।

तिप्तूर के रहने वाले तीनों लोग आदि चुनचनगिरी मठ से लौट रहे थे, जब शनिवार रात यह हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि 21 साल के अनिल कुमार और नरसिम्हा मूर्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 19 साल की काव्या ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Check Also

‘मजबूरी में करना पड़ा गिरफ्तार..’, शाहजहां शेख के पकड़े जाने पर बोली भाजपा, तृणमूल पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने गुरुवार सुबह …