Sunday, June 23, 2024 at 4:42 PM

‘पाकिस्तानी नेता का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक’, राजनाथ ने कांग्रेस से मांगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के एक नेता द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तारीफ करने पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन का राहुल गांधी की तारीफ करना बड़ी चिंता का विषय है। उन्होंने इसपर कांग्रेस से स्पष्टीकरण की मांग की। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को अस्थिर करने वाला देश राहुल गांधी की तारीफ कर रहा है, इस पर कांग्रेस को सफाई पेश करना चाहिए।

कांग्रेस पर उठाए सवाल
एक साक्षात्कार में राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से कांग्रेस के संबंध पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, “एक ऐसे देश के इस प्रेम के पीछे कोई वजह जरूर होगी जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है। यह बड़ी चिंता का विषय है और भारत इस प्यार के पीछे की वजह जानना चाहता है।”

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का दावा करके सुर्खियों में आए थे। उन्होंने राहुल के भाषण के एक अंश को ‘राहुल ऑन फायर’ कैप्शन के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसपर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

रक्षा मंत्री ने कहा, “अगर एक ऐसे देश का पूर्व मंत्री राहुल की तारीफ करता है जो भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहा है तो यह चिंता की बात है। कांग्रेस को पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।” उन्होंने पड़ोसी देश पर भारतीय चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। राजनाथ सिंह से जब यह पूछा गया कि भारतीय चुनाव को प्रभावित करने में पाकिस्तान कितना कामयाब हुआ; उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की हमारे चुनाव को प्रभावित करने की औकात नहीं है।”

पाकिस्तान पर भड़के राजनाथ सिंह
पाकिस्तान के मंत्री ने कांग्रेस के उस वादे पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें पार्टी ने कहा था कि अगर वह सत्ता में आई तो संपत्ति के पुनर्वितरण के लिए सर्वेक्षण कराएगी। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस जिस तरीके से संपत्ति का पुनर्वितरण करना चाहती है, उससे अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी। रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि यह तारीफ ऐसे व्यक्ति ने की है जिसने मंत्री पद पर रहते हुए भारत में आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान सरकार का हाथ होने की बात स्वीकार की थी।

Check Also

पवन कल्याण को नहीं हरा पाए तो जगनमोहन की पार्टी के नेता ने बदला अपना नाम, चुनाव में ही किया था वादा

अमरावती: इस वर्ष लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान पक्ष विपक्ष के नेताओं ने कई दावे …