Friday, April 19, 2024 at 3:53 AM

श्रावण मास का दूसरा सोमवार आज, शिवालयों व देवालयों में जलाभिषेक करने पहुंचे शिवभक्त

देशभर में आज श्रावण मास के दूसरे सोमवार को  शिवालयों व देवालयों में जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्तों के बड़ी संख्या में पहुंचने का सिलसिला जारी है।आज सावन के दूसरे सोमवार को पवित्र किलकिलेश्वर धाम मे हजारो की संख्या मे श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे थे।

यहा के प्रमुख बाबा कपिलेश्वर मुनि ने श्रद्धालुओ के आने के लिए काफी बेहतर व्यवस्था बनायी थी। जल चढाने के लिए कताबद्ध तरीके से बेरिकेट का निर्माण किया गया था,जिससे जल चढाने मे श्रद्धालुओ को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना करना नही पडा।

राजधानी देहरादून सहित प्रदेशभर के शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा है। मंदिर के बाद जलाभिषेक के लिए भोलेनाथ के भक्त सुबह पांच बजे से लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं।

भगवान शिव सावन के पूरे महीने अपनी ससुराल कनखल स्थित दक्षेश्वर प्रजापति में ही निवास करते है ऐसे में धर्मनगरी के शिवमंदिरों व देवालयों में श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए पहुंचैंगे। पवित्र श्रावण मास के सोमवार मे श्रद्धालुओ की भीड को देखकर केलो तट की भी साफ सफाई करा दी गयी थी। नौ दशक पुराने सत्यनारायण मंदिर मे भी सुबह से ही जल चढाने वाले श्रद्धालुओ का ताता लगा हुआ था।।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …