Wednesday, July 6, 2022 at 4:13 AM

आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कौम के नाम दिया संदेश

ऑपरेशन ब्लू स्टार की वर्षगांठ पर सोमवार को श्री अकाल तख्त साहिब पर शहीदों की याद में रखे श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इस दौरान श्री अकाल तख्त के अंदर और बाहर अलगाववादी नारे लगे।यहां पहली बार संगत के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के पास एलईडी स्क्रीन लगाई गई है।

शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान अरदास में हिस्सा लेने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे। इसके साथ ही शहर में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पिछले काफी दिनों से सुरक्षा एजेंसियों ने शहर को चारों तरफ से सील किया हुआ है।

जत्थेदार ध्यान सिंह मंड और सिख स्टूडेंट फेडरेशन के नेताओं ने एसजीपीसी और शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधा। जत्थेदार मंड ने घल्लूघारा दिवस पर सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में पहुंच कर अकाली दल और एसजीपीसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि शिअद सिखों की सबसे बड़ी दुश्मन है।

शहर में धारा 144 लागू करते हुए लाइसेंसी हथियार लेकर चलने पर भी रोक है। शहर के प्रवेश द्वारों पर लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बैरिकेडिंग के जरिये 90 जगहों पर नाकाबंदी की गई है। इसके साथ ही 110 पीसीआर की टीमें शहर में लगातार गश्त कर रही हैं।

श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कौम के नाम संदेश दिया, वहीं सरबत खालसा की ओर से बनाए गए कार्यकारी जत्थेदार ध्यान सिंह मंड ने बेअदबी के मामलों को लेकर शिरोमणि अकाली दल और एसजीपीसी पर निशाना साधा।

 

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *