Friday, October 18, 2024 at 11:48 PM

साइबर क्राइम पुलिस के हाथ लगा नाइजीरियाई युवक, महिला पत्रकार को शादी का झांसा देकर किया ये…

उत्तर प्रदेश की साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार को उस नाइजीरियाई  युवक को गिरफ्तार  कर लिया, जिस पर खुद को NRI बताकर एक अंग्रेजी अखबार की महिला पत्रकार को शादी का झांसा देने और उससे लाखों की ठगी  करने का आरोप है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश साइबर क्राइम के एसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी में रहने वाली एक महिला पत्रकार ने नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि जीवनसाथी डॉट कॉम पर एक युवक से उसकी दोस्ती हुई थी.

महिला पत्रकार के मुताबिक, युवक ने अपना नाम योगेंद्र जैन बताया था और कहा था कि वह एनआरआई है और मौजूदा समय में लंदन में रहता है. महिला पत्रकार के अनुसार, युवक ने उससे शादी करने का वादा किया और कहा कि उसके माता-पिता भारत में रहते हैं, जिनसे मिलने के लिए वह भारत आ रहा है.

सिंह के अनुसार, आरोपी की पहचान ईस्तोर चर्चिल (37) के रूप में हुई है, जो नाइजीरिया का मूल निवासी है. उन्होंने बताया कि चर्चिल के पास से ठगी में प्रयुक्त 17 मोबाइल फोन, 46 सिम कार्ड, दो लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिक्स, छह इंटरनेट डोंगल, एटीएम कार्ड, नकदी व फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …