Friday, September 20, 2024 at 11:55 AM

नेटफ्लिक्स इस दिन खोलेगा राजमौली की सफलता के राज, तय हो गई डाक्यूमेंट्री की रिलीज डेट

भारतीय सिनेमा के सबसे शानदार निर्देशकों में एसएस राजामौली का नाम भी जरूर शामिल किया जाता है। बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्में देने का उन रिकॉर्ड 100 फीसदी का रहा है। अब दिग्गज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स उन पर एक डाक्यूमेंट्री लेकर आ रहा है।

निर्देशक की जीवनी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री मॉडर्न मास्टर्स: एसएस राजामौली 2 अगस्त से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जा सकेगी। अनुपमा चोपड़ा की ओर से प्रस्तुत इस डॉक्यूमेंट्री में जेम्स कैमरून, जो रुसो और करण जौहर के साथ-साथ प्रभास, जूनियर एनटीआर, राणा दग्गुबाती और राम चरण जैसे करीबी दोस्त और सहकर्मी एसएस राजामौली के बारे में दिलचस्प जानकारी साझा करते नजर आएंगे।

नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट और फिल्म कंपेनियन स्टूडियो के साथ साझेदारी की है। इसमें साक्षात्कारों के साथ पर्दे के पीछे की फुटेज के जरिए भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा पर राजामौली के प्रभाव को दर्शाया गया है। यह डॉक्यूमेंट्री नेटफ्लिक्स इंडियन क्रिएटिव्स के मॉडर्न मास्टर्स डॉक सीरीज का हिस्सा होगी।

अप्लॉज के प्रबंध निदेशक समीर नायर ने इस बार में कहा, “हम एसएस राजामौली के डॉक्यूमेंट्री पर नेटफ्लिक्स और फिल्म कंपेनियन स्टूडियो के साथ काम करने को लेकर रोमांचित हैं। उनकी कहानी कहने की अनूठी शैली ने भारतीय फिल्म निर्माण में क्रांति ला दी है। हम उनकी साधारण शुरुआत से लेकर बाहुबली और आरआरआर तक उनके कलात्मक विकास को प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं।”

वहीं, नेटफ्लिक्स इंडिया की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने भी राजामौली की जमकर तारीफ की। उन्होंने निर्देशक को ऐसा आइकन बताया, जिनकी दूरदर्शी कहानी और सिनेमाई समझ ने भारतीय सिनेमा को वैश्विक मानचित्र पर ला खड़ा किया है। उन्होंने कहा, “उनकी साहसिक भावना और फंतासी फिल्म बनाने की शैली में निपुणता ने वैश्विक स्तर पर सिने प्रेमियों पर एक अमिट छाप छोड़ी है।”

Check Also

अब्दु रोजिक ने छह महीने बाद मंगेतर अमीरा से तोड़ी सगाई, सांस्कृतिक मतभेदों के कारण लिया यह फैसला

रिएलिटी शो बिग बॉस 16 का हिस्सा बनकर मशहूर हुए अब्दु रोजिक ने इस साल …