Monday, April 22, 2024 at 6:48 PM

10,000 से ज्यादा लोगों का BJD के टिकट के लिए आवेदन, पार्टी नेता का दावा- नवीन पटनायक फिर होंगे सीएम

आगामी लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) के टिकट के लिए 10,000 लोगों ने आवेदन किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि ओडिशा विधानसभा में विधायकों की संख्या 147, जबकि लोकसभा में सांसदों की संख्या 21 है।

बीजेडी के संगठनात्मक सचिव प्रणव प्रकाश दास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “10,000 से ज्यादा, जिनमें कई पेशेवर भी शामिल हैं, ने बीजेडी के टिकट के लिए आवेदन किया है। हमें भरोसा है कि बीजेडी इस बार 4.5 करोड़ लोगों के आशिर्वाद के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी।”

‘नवीन पटनायक फिर बनेंगे सीएम’, बीजेडी नेता का दावा
बीजेडी के नेता ने दावा किया कि ओडिशा के लोगों ने तय कर लिया है कि वे छठी बार फिर नवीन पटनायक को अपना मुख्यमंत्री बनाएंगे। प्रणव प्रकाश दास ने कहा, “बीजेडी आने वाले चुनावों में भारी मतों के साथ जीत हासिल करेगी।” बीजेडी नेता ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्तर के सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार नवीन पटनायक देश के नंबर एक मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी ने पंचायत चुनाव में 52 फीसदी से अधिक वोट हासिल किए हैं।

प्रणव प्रकाश दास ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि बीजेडी राज्य में नंबर एक राजनीतिक पार्टी है।” बीजेडी के उपाध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्रा ने कहा, “कई लोगों ने पार्टी टिकट के लिए आवेदन किया है, लेकिन उम्मीदवार का चयन उनकी जीत की क्षमता और पार्टी के प्रति निष्ठा के आधार पर ही किया जाएगा।”

भाजपा और कांग्रेस की प्रतिक्रिया
ओडिशा भाजपा की उपाध्यक्ष लेखाश्री सामंतसिंघर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “कई लोग परीक्षा मं बैठते हैं, उनमें से कुछ ही प्रथम श्रेणी से पास होते हैं। यही स्थिति है। भाजपा के उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे।” वहीं कांग्रेस के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि बीजेडी में काफी नाराजगी है और उनके कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि शायद वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने बताया कि राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए तीन हजार से ज्यादा लोगों ने कांग्रेस टिकट के लिए भी आवेदन किया है

Check Also

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सियासी जंग के बीच भारत की इस देश के चुनाव पर भी पैनी नजर, जानिए वजह

नई दिल्ली: भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार …