Friday, March 29, 2024 at 7:47 PM

मुल्तानी मिट्टी में टमाटर का रस मिलाकर इसे फेस पर करें अप्लाई, स्किन बनेगी सुंदर

चेहरे की सुंदरता ही हमारी पर्सनलटी को निखारने का काम करती है लेकिन आम तौर पर देखने में आया है कि चेहरे को तो फेशियल करवा कर सुंदर बना लिया जाता है और कोहनी, गर्दन व पैरों पर कालापन छाया रहता है जो कि हमें शर्मिंदा कर सकता है।इसलिए आज हम आपको घर पर ही एक ऐसा व्हाइटिंग पैक बनाने की विधि बतायेंगे जिसका इस्तेमाल आप अपने पूरे शरीर के लिए कर सकती है।

 

इसके लिए आपको थोड़ा गुलाबजल, संतरे का रस या नींबू का रस और टमाटर का रस के साथ मुल्तानी व दही की आवश्यकता होगी।फिर आप मुल्तानी मिट्टी टमाटर का रस और नींबू के रस को अच्छी तरह से एक बाउल में मिला ले।

इसमें अगर आपको नींबू या टमाटर के रस का इस्तेमाल ना करे तो संतरे का रस इसमें मिल सकती है।आप सबसे पहले कॉटन की सहायता से गुलाबजल लगाकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें।जिससे आपके चेहरे की गंदगी बाहर निकल जाए।

अब इस पैक को पूरे चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए लगाए और संतरे के छिलकों पर इस पैक को लगाकर हल्के हाथों चेहरे की मसाज करें।कुछ देर के लिए इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगा रहने दे और जब यह सूखने लगे तो आप इसे ठंडे पानी से मसाज करते हुए धोलें।

आप संतरे के छिलके के बजाए टमाटर से भी अपने चेहरे की मसाज कर सकते है।इस व्हाइटनिंग पैक की मदद से आप स्किन टाइटनिंग व ब्लीचिंग के गुणों वाला निखार पा सकती है। आप इसका इस्तेमाल अपने चेहरे के साथ गर्दन,कोहनी व पैरो पर भी कर सकती है।

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के …