Thursday, April 25, 2024 at 4:12 AM

उत्तराखंड के इन 9 जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

उत्तराखंड में बुधवार को पूरे राज्य में भारी बारिश की आशंका है। खासकर नौ जिलों में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़, हरिद्वार समेत राज्य के नौ जिले में अगले 24 घंटे के भीतर भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है।

भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है।इनमें कई जगहों पर अतिवृष्टि भी हो सकती है। इसके अलावा बाकी जिलों को लेकर ऑरेंज अलर्ट है।मौसम विज्ञान के चेतावनी के चलते 20 जुलाई को भारी बारिश की संभावना को देखते हुये टिहरी जिला प्रशासन ने बच्चों को 20 जुलाई को एक दिवसीय अवकाश देने की घोषणा की गई है

जिले के विकासनगर, सहिया, चकराता जैसे इलाकों में आपदा संभावित इलाकों में मंगलवार को आपदा प्रबंधन की टीमें पहुंच गईं। क्षेत्र का जायजा लेने के बाद जिला प्रशासन ने भूस्खलन संभावित इलाकों में जेसीबी के साथ ही एंबुलेंस तैनात कर दी गई।

कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। 21 से 23 जुलाई तक भी पर्वतीय जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। खासकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्श्वर और पिथौरागढ़ जिले ज्यादा प्रभावित रहेंगे।

Check Also

जीएमवीएन के गेस्ट हाउसों में 20 करोड़ लोगों की हुई बुकिंग, 49 लाख लोगों ने कराया पंजीकरण

चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के पंंजीकरण का आंकड़ा 49 लाख के करीब पहुंच गया …