Monday, May 6, 2024 at 8:39 AM

Maruti Suzuki Brezza लांच होते ही मार्किट में मचा रही धूम, मिलेंगे पहले से ज्यादा दमदार फीचर्स

मारुति सुजुकी और हुंडई भारत में सबसे लोकप्रिय कार निर्माता हैं और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं. हुंडई ने नई वेन्यू,  मारुति सुजुकी ने अपडेट विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का इंतजार ग्राहकों को काफी समय से है. इसके फीचर्स के बारे में जानकारी लगभग मिल चुकी है, लेकिन अगर पुरानी ब्रेजा से तुलना की जाए तो दोनों के फीचर्स में काफी अंतर है.इंजन की बात करें तो वेन्यू इस मामले में ब्रेज़ा से थोड़ी आगे है, क्योंकि इसमें कई प्रकार के इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन मिलते हैं नई ब्रेजा में पुरानी के मुकाबले कई एक्सट्रा फीचर्स दिए गए हैं.

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें डिजाइन की गई ग्रिल, ट्विन सी-शेप्ड एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप, स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर, नए डुअल-टोन अलॉय व्हील, नया फॉगलैंप और 3डी एलईडी टेललैंप मिलेंगे.हाल के अपडेट के बाद दोनों एसयूवी थोड़ी महंगी हो गई हैं. ब्रेज़ा 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि वेन्यू 7.53 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका मतलब है कि वेन्यू करीब 46,000 रुपये सस्ती है.

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल …