Sunday, August 14, 2022 at 6:34 AM

Honda City Hybrid हुई तीन लाख रुपये सस्ती, खरीदने से पहले जानिए इसके फीचर्स

भारत सरकार ग्रीन (हरित) या इको फ्रेंडली (पर्यावरण के अनुकूल) वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है।होंडा सिटी के इस हाइब्रिड अवतार में दो इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेंगे, जो कि 1.5 लीटर 4 सिलिडर पेट्रोल इंजन के साथ होंगे।

सिर्फ केंद्र सरकार ही नहीं, राज्य सरकारों ने भी पर्यावरण के अनुकूल कारों या बाइक की बिक्री बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। कई राज्य सरकारों ने मैन्युफेक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए वाहन निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए कई योजनाओं और टैक्स बेनिफिट्स का भी एलान किया है।

होंडा सिटी हाइब्रिड में इसके दो इलेक्ट्रिक मोटर इलेक्ट्रिसिटी प्रोड्यूस करेंगे और एक समय के बाद यह पेट्रोल इंजन के साथ ही इलेक्ट्रिसिटी से भी पावर्ड होगी। फिलहाल आपको होंडा सिटी हाइब्रिड के लुक और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

इसका इलेक्ट्रिक मोटर इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) के रूप में काम करेगा और यह 109bhp की पावर और 253Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो होंडा सिटी हाइब्रिड की माइलेज 30kmpl तक की हो सकती है।

पहले 10 वर्षों के लिए, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता अपने SGST (राज्य वस्तु एवं सेवा कर) का 50 प्रतिशत लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा, निर्माता राज्य के भीतर ईवी डिस्पोज करने की सुविधाओं की स्थापना के लिए 1 करोड़ रुपये तक की इंसेंटिव (प्रोत्साहन) राशि का भी लाभ उठा सकते हैं। ईवी खरीदारों को फ्लैट छूट मिलेगी।

Check Also

Redmi Note 10S में मिलेगी 5,000mAh की दमदार बैटरी, यहाँ देखें कैसे हैं इसके सभी स्पेसिफिकेशंस….

Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने यूजर्स को तोहफा देते हुए Redmi Note 10S स्मार्टफोन का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *