Thursday, July 7, 2022 at 4:50 PM

हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CWC की सदस्यता की जाएगी खत्म

हरियाणा से राज्यसभा चुनाव में कथित तौर पर ‘क्रॉस वोटिंग’ करने को लेकर कांग्रेस पार्टी राज्य इकाई के अपने वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है।  कांग्रेस आलाकमान की ओर से उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द कराने के लिए अध्यक्ष को पत्र भी लिखा जाएगा।

क्रॉस वोट करने के बाद बिश्नोई ने आज सुबह ट्वीट करके इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, “फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नही छोड़ा करते।”

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को पर्याप्त वोट नहीं मिले। अधिकारी आरके नंदल ने बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और 6.6 वोट भाजपा से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29.6 हो गई।

सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘विधानसभा सदस्य बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करने के साथ ही उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष से उनकी सदस्यता खत्म करने की भी सिफारिश की जा सकती है। पार्टी इस बारे में जल्द निर्णय लेगी।’’

Check Also

मुश्किलों से घिरे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, बगावत के चलते 39 मंत्री और संसदीय सचिव ने छोड़ा पद

ब्रिटेन में दो मंत्रियों के पद छोड़ने के बाद राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *