Wednesday, August 17, 2022 at 12:09 PM

फ्रिज में रखी इन चीजों में करीब 30 दिन तक जिंदा रह सकता है कोविड वायरस ? पढ़े पूरी खबर

कोरोना वायरस महामारी  का खतरा एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिकी शोध में पाया गया है कि फ्रीज या फ्रीजर में रखे मांस व मछलियों में यह वायरस 30 दिनों तक जिंदा रह सकता है।देश में रोजाना पंद्रह हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं। इसे कोरोना की चौथी लहर  के रूप में देखा जा रहा है।

अगर आपने कोरोना की तरफ ध्यान देना छोड़ दिया है और आप उससे जुड़े नियमों को अब फॉलो नहीं कर रहे हैं, तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं। कोरोना एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और रोजाना दर्जनों लोगों की मौत हो रही है।शोधकर्ताओं ने यह जानने के बाद अध्ययन किया कि COVID-19 का प्रकोप दक्षिण पूर्व एशिया में सामुदायिक प्रसारण से पहले हो रहा था।

ऐसे नाजुक समय में आपको डाइट पर खास ध्यान देना चाहिए। हम आपको कुछ खाने-पीने से जुड़े टिप्स बता रहे हैं, जो आपकी सेहत को दुरुस्त रख सकते हैं।बेली ने कहा कि डिब्बाबंद मांस उत्पाद उन इलाकों तैयार किए जा रहे थे, जहां SARS-CoV-2 वायरस पाया गया था। ऐसे में यह संक्रमण का सबब बन सकता है। उन्होंने कहा कि हम यह जांचना चाहते थे कि इतने ठंडे वातावरण में समान वायरस जीवित रह सकते हैं या नहीं?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 16,159 नए केस मिले हैं और 28 लोगों की मौत हुई है।इन खाद्य पदार्थों की पैकेजिंग से पहले इनका कीटाणु से पर्याप्त बचाव जरूरी है। देश में अब तक कुल 5,23,270 लोगों की मौत हो गई है। चिंता की बात यह है कि एक्टिव केस बढ़कर 1,15,212 हो गए हैं।

Check Also

क्या जल्द भारत चीन में शुरू होगा ‘महायुद्ध’ ? श्रीलंका पहुंचा ऐसा चीनी पोत जो चोरी छुपे करेगा भारत की जासूसी

भारत की आपत्ति के बावजूद चीनी शोध पोत युआन वांग-5 श्रीलंका के हंबनटोटा बंदरगाह पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *