Wednesday, May 29, 2024 at 11:04 AM

कर्नाटक CM का आरोप- देवेगौड़ा ने पोते को भगाया, PM को चिट्ठी लिख की पासपोर्ट रद्द करने की मांग

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपने पोते को विदेश भगाने के लिए योजना बनाई है। प्रज्वल पर सेक्स स्कैंडल का आरोप लगा है, जिसकी जांच एसआईटी द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर प्रज्वल का पासपोर्ट रद्द करने की मांग भी की है।

हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना जो कि एक सेक्स स्कैंडल के प्रमुख आरोपी भी हैं, उनके जांच के दौरान विदेश जाने के बाद से कई सारी राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। 26 अप्रैल को राज्य में पहले चरण का मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद वह विदेश भाग गए, कुछ लोगों का कहना है कि वे जर्मनी भाग गए हैं। इस पर हाल ही में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने निशानसा साधते हुए कहा कि “विदेश यात्रा के लिए पासपोर्ट और वीज़ा कौन देता है? क्या वह केंद्र की जानकारी के बिना जा सकते है? यह पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ही थे जिन्होंने योजना बनाकर उन्हे विदेश भेजा।

दरअसल गृहमंत्री अमित शाह ने पिछली चुनावी रैली में आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने उन्हें भागने की इजाजत दी थी। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना करते हुए पूछा कि अगर भाजपा “मातृ शक्ति” (महिला शक्ति) की समर्थक थी तो उनकी पार्टी ने अपने गठबंधन सहयोगी उम्मीदवार को टिकट क्यों दिया? जबकि भाजपा को पहले से ही इस वीडियो की जानकारी थी। फिर भी भाजपा ने इस पार्टी के साथ गठबंधन क्यों किया?

उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार का नाम भी इस मामले में घसीटा जा रहा है, जबकि उनका भी इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले जांच चल रही है, सब सच जल्द ही बाहर आ जाएग। उन्होंने कहा कि जांच पारदर्शी होगी और उनकी पार्टी एसआईटी जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी।

Check Also

घर में मिले खून की होगी DNA जांच? दावा- नहर से शरीर के हिस्से मिलना मुश्किल

कोलकाता :बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के लापता सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या …