Monday, May 20, 2024 at 9:54 PM

जस्टबात एआई से चुनाव प्रचार में आए क्रांतिकारी बदलाव, व्यापक मतदाताओं तक हुई पहुंच

नई दिल्ली: एआई तकनीक आज हमारे जीवन के हर स्तर को प्रभावित कर रही है, ऐसे में राजनीति उससे अछूती कैसे रह सकती है। जस्टबात.एआई के सीईओ और सह-संस्थापक शौर्य राव निगम का कहना है कि यह एआई प्लेटफॉर्म भारतीय राजनीति में क्रांतिकारी बदलाव लेकर आ रहा है। एक हालिया इंटरव्यू में जस्टबात के सीईओ शौर्य राय निगम और सीटीओ अमनदीप कंबोज ने बताया कि एआई तकनीक से बना कंटेंट इन आम चुनाव में बेहद अहम साबित हो रहा है।

शौर्य राव निगम और अमनदीप कंबोज ने बताया कि जस्टबात.एआई की मदद से चुनाव प्रचार अलग स्तर पर पहुंच गया है। इसकी मदद से उम्मीदवार विविध जनता तक पहुंच सकते हैं और अपने मतदाताओं को खास संदेश भेज सकते हैं। जस्टबात.एआई विभिन्न सरकारी निकायों के साथ मिलकर संदेशों की बजाय वीडियो वाट्सएप मैसेज को प्रमोट कर रहा है। इसकी मदद से नेता अपने मतदाताओं से सीधे संपर्क कर पा रहे हैं। पहले संदेश एक बड़े वर्ग को भेजा जाता था, लेकिन जस्टबात.एआई की मदद से नेता मतदाताओं को समुदाय आधारित निजी वीडियो संदेश भेज सकते हैं।

इस एआई की मदद से व्यक्ति केंद्रित, समुदाय-केंद्रित और क्षेत्र-विशिष्ट अभियान तैयार करने में राजनीतिक पार्टियों को मदद मिल रही है। इसकी मदद से नेताओं के मतदाताओं के साथ जुड़ने के तरीके में मौलिक बदलाव आए हैं।

Check Also

निकोबार द्वीपसमूह पहुंचा दक्षिण पश्चिम मानसून, जल्द केरल में देगा दस्तक

नई दिल्ली:  भारतीय अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है और इसके लिए मानसून जीवनरेखा की तरह काम …