Tuesday, September 17, 2024 at 12:19 AM

इस्राइली सेना ने छह बंधकों के शव गाजा से बरामद किए, मृतकों में एक अमेरिकी नागरिक भी शामिल

इस्राइली सुरक्षा बलों ने गाजा से छह बंधकों के शव बरामद किए हैं। जिन बंधकों के शव बरामद हुए हैं, उनमें एक अमेरिकी नागरिक हेरश गोल्डबर्ग पोलिन भी शामिल है। इस्राइली सेना ने बताया कि बंधकों के शव गाजा के शहर राफा में एक टनल से बरामद किए गए हैं। मृतकों की पहचान एडेन यरुशलमी (24), कार्मेल गाट (39), अलमोग सरुसी (26), एलेक्स लुबनोव (32) और ओरी डानिनो (25) शामिल हैं। छह बंधकों के शव मिलने पर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ‘जिसने भी बंधकों की हत्या की है, वह नहीं चाहता कि कोई समझौता हो।’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने की पुष्टि
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी पुष्टि की है कि इस्राइली सेना को मिले शवों में एक अमेरिकी नागरिक हेरश गोल्डबर्ग पोलिन का शव भी शामिल है। बाइडन ने एक बयान में कहा कि ‘आज राफा की सुरंग में छह बंधकों के शव मिले हैं। हम इसकी पुष्टि करते हैं कि एक शव अमेरिकी नागरिक हेरश गोल्डबर्ग पोलिन का है।’ 23 साल के गोल्डबर्ग पोलिन को बीते साल 7 अक्तूबर को हुए हमले के दौरान बंधक बनाया गया था। हमास के आतंकियों ने कुल 251 लोगों को बंधक बनाया था, जिनमें से 100 से ज्यादा बंधकों को बीते दिनों हुए युद्धविराम के दौरान रिहा कर दिया गया था।

गोल्डबर्ग के परिजनों ने हाल ही में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान भी हिस्सा लिया था और मंच से पोलिन की मां ने संबोधित भी किया था। हेरश को 7 अक्तूबर को म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान पकड़ा गया था। बीते दिनों 24 अप्रैल को हेरश और अन्य बंधकों का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें आतंकी बंधकों को हाथ-पैर बांधकर एक गाड़ी में ले जा रहे थे। इन्हीं बंधकों में हेरश गोल्डबर्ग भी था।

Check Also

रूसी राष्ट्रपति से एनएसए अजीत डोभाल ने की मुलाकात, पुतिन ने रखा पीएम मोदी के साथ बैठक का प्रस्ताव

मॉस्को: ब्रिक्स देशों के एनएसए सम्मेलन में भाग लेने रूस गए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार …