Tuesday, September 17, 2024 at 12:20 AM

अंतरिम सरकार के प्रमुख ने राजनीतिक दलों से की बात, बांग्लादेश की हालत में सुधार के लिए मांगे सुझाव

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने देश के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने देश की हालत में सुधार के लिए सुझाव मांगे। मोहम्मद यूनूस के निजी सहायक ने बताया कि अंतरिम सरकार के प्रमुख ने सभी को सुधार के लिए व्यापक रूपरेखा बनाने आश्वासन दिया। राजधानी के स्टेट गेस्ट हाउस में हुई बैठक में कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए।

अंतरिम सरकार के प्रमुख के विशेष सहायक महफूज आलम ने कहा कि मुख्य सलाहकार ने राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ चर्चा की। साथ ही अंतरिम सरकार द्वारा लागू किए जाने वाले सुधारों के बारे में जानकारी दी। बैठक में कई नेताओं ने भी सुधार प्रस्ताव पेश किए। नेताओं ने देश के संविधान में सुधार करने का सुझाव दिया। इस पर मुख्य सलाहकार ने प्रस्तावों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

यूनुस ने नेताओं को आश्वासन दिया कि सभी राय के आधार पर सुधार लागू करने और राष्ट्रीय परिवर्तन के लिए बड़ी राष्ट्रीय सहमति बनाई जाएगी। प्रेस सचिव शफीकुल आलम ने यूनुस के हवाले से कहा कि यह देश के लिए सुधार का एक सुनहरा अवसर है और इस अवसर का उपयोग करने की जरूरत है। सुधारों की समय सीमा प्रस्तावों पर निर्भर करेगी। किसी भी नेता ने विशिष्ट समय सीमा के बारे में बात नहीं की।

शफीकुल आलम ने कहा कि नेताओं ने प्रोफेसर यूनुस के नेतृत्व में आगे बढ़ने की बात कही। नेताओं ने कहा कि उनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ेगा। जल्द ठोस और बहुत स्थायी सुधार होंगे। बैठक में जातीय पार्टी, गोनो फोरम, इस्लामी एंडोलन बांग्लादेश, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) समेत 35 राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। गुरुवार को बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने महासचिव मिर्जा फखरुल के नेतृत्व में मुख्य सलाहकार से मुलाकात की थी।

Check Also

रूसी राष्ट्रपति से एनएसए अजीत डोभाल ने की मुलाकात, पुतिन ने रखा पीएम मोदी के साथ बैठक का प्रस्ताव

मॉस्को: ब्रिक्स देशों के एनएसए सम्मेलन में भाग लेने रूस गए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार …