Monday, March 4, 2024 at 6:32 AM

आखिरकार ईशान किशन का पता मिल ही गया! बड़ौदा में हार्दिक के साथ ट्रेनिंग कर रहे, बीसीसीआई नाराज

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर वह भारतीय टीम के साथ गए थे, लेकिन दौरे की शुरुआत में ही ब्रेक लेकर वापस लौट आए थे। तब से वह लाइमलाइट से गायब हैं। उनका कोई अता पता नहीं था। बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को भी अब तक उन्होंने अपने आगे के प्लान के बारे में कुछ नहीं बताया है। मगर करीब डेढ़ महीने बाद उनके ठिकाने का पता चल गया है।

बड़ौदा में हैं ईशान किशन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान इस समय बड़ौदा में हैं। वह किरण मोरे एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ बड़ौदा के रिलायंस स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं। हार्दिक भी रिहैब में हैं और उनके आईपीएल में वापसी करने की संभावना है। हार्दिक मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और ईशान भी इसी टीम से खेलते हैं।

आईपीएल में नजर आ सकते हैं ईशान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान अब सीधे आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। हालांकि, इस बारे में उन्होंने किसी को कोई जानकारी नहीं दी है। आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप होना है और इस लीग को विश्व कप के लिए टीम चुनने का एक जरिया माना जा रहा है। ईशान आईपीएल को टारगेट बना सकते हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी उपलब्धता को लेकर किसी को कोई जानकारी नहीं दी है। भारतीय टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ को ईशान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

रणजी से भी दूर हैं ईशान किशन
हाल ही में दूसरा टेस्ट जीतने के बाद जब राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए थे तो उन्होंने ईशान को लेकर बयान दिया था। किशन ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आराम मांगा था और तब से एक्शन में नहीं दिखे हैं। जब द्रविड़ से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले उन्हें कुछ घरेलू क्रिकेट खेलना होगा, ताकि वह सेलेक्शन के लिए फिर से उपलब्ध हो सकें। हालांकि, द्रविड़ और मैनजमेंट से मैसेज के बाद भी किशन रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। वह झारखंड टीम का हिस्सा हैं। द्रविड़ ने कहा था कि सब कुछ ईशान पर ही निर्भर है कि आगे उन्हें क्या करना है। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को भी ईशान ने खेलने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर पड़ सकता है असर
ईशान के बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को कोई जानकारी दिए बिना घूमने फिरने का रवैया सही नहीं लग रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका असर उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी पड़ सकता है। उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया जा सकता है। ईशान फिलहाल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के कैटेगरी-सी में हैं। उनकी एनुअल सैलरी एक करोड़ रुपये है। उनके इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए चुना जाना भी लगभग नामुमकिन है। ऐसे में चयनकर्ता ध्रुव जुरेल और केएस भरत को ही चुन सकते हैं। ईशान की गैरमौजूदगी में शुरुआती दो टेस्ट के लिए इन दोनों को ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई थी।

Check Also

‘आपने मिले मौके को गंवा दिया…’, खराब फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर पर बिफरे जहीर खान, लगाई क्लास

विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर एक बार फिर बड़ा …