Monday, February 26, 2024 at 11:55 PM

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे कोहली? राहुल और जडेजा की हो सकती है वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। उससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने सीरीज के बचे हुए बाकी तीन टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट ने बीसीसीआई को अपना फैसला बता दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया। इसी दिन चयनकर्ताओं ने राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट के लिए टीम तय करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की थी। यह पहली बार होगा जब कोहली अपने करियर में किसी घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

शुरुआती दो टेस्ट में भी नहीं खेले थे विराट
सीरीज की शुरुआत में कोहली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की थी और इस बात पर जोर दिया था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। हालांकि, कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं। बाद में बोर्ड ने भी कहा था कि वह विराट के फैसले का सम्मान करता है।

अय्यर का भी बाहर होना तय
रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अगले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अय्यर चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आगे उनकी प्रगति पर नजर रखेगी। फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय अय्यर ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी।

राहुल और जडेजा की वापसी!
बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीरीज के दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। दोनों को फिट घोषित कर दिया गया है और उनकी वापसी तय है। हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी। वहीं, राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। दोनों के शामिल होने का मतलब है कि भारतीय टीम के पास काफी संतुलित पक्ष होगा।

आकाश दीप को मिल सकता है मौका
रिपोर्ट्स के अनुसार, सीनियर चयन समिति ने शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए आकाश दीप को चुनने का फैसला किया है। ऐसे में आवेश खान बाहर हो जाएंगे। चयन समिति का मानना है कि टेस्ट टीम के साथ बेंच पर बैठने से बेहतर आवेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा। सीनियर टीम के साथ आकाश को बेहतर होने का मौका मिलेगा।

Check Also

विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज में मिला मौका, हैदराबाद में टीम से जुड़ने की खबर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (25 जनवरी) को शुरू …