Saturday, October 19, 2024 at 10:04 AM

क्या यूक्रेन पर जल्द परमाणु हमला करने की तैयारी में हैं पुतिन, युद्ध के बीच अचानक परिवार को भेजा साइबेरिया

रूस-यूक्रेन युद्ध 25वें दिन में प्रवेश कर चुका है. यूक्रेन के कई शहरों में लगातार लड़ाई जारी है. रूस ने यूक्रेन के शहर मारियुपोल को चारों तरफ से घेर रखा है वहां लगातार हमले किए जा रहे हैं.

इस बीच ब्रिटेन की कई मीडिया रिपोर्टों में टेलीग्राम चैनलों के हवाले से दावा किया गया है सुरक्षा के लिए अपने परिवार को साइबेरिया भेज दिया है. वर्तमान में बातचीत के साथ-साथ रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है.

मॉस्को ने यूक्रेन पर अपनी हाइपरसोनिक मिसाइल का इस्तेमाल करने का दावा किया है. डेली मेल ने बताया कि सभी संकेतों के साथ कि पुतिन परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं. परमाणु निकासी अभ्यास की रिपोर्ट ने क्रेमलिन के अधिकारियों को झकझोर दिया है.

क्रेमलिन के वरिष्ठ राजनीतिक हस्तियों को खुद पुतिन ने चेतावनी दी है कि वे परमाणु युद्ध की तैयारी में कैसे बचें इसके लिए अभ्यास की तैयारी की जा रही है. पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव, जिनकी अब सुरक्षा की भूमिका है.

परमाणु युद्ध के लिए रूस के पास डूम्सडे विमान हैं जिनका उपयोग पुतिन उनके करीबी सहयोगियों द्वारा परमाणु युद्ध में किया जाएगा. एक स्काई बंकर भी डूम्सडे प्लान के तहत था, लेकिन माना जाता है कि यह अभी तैयार नहीं हुआ है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …