Tuesday, April 16, 2024 at 7:29 PM

स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादले में सीएम योगी ने उठाया बड़ा कदम, डीएस मिश्रा के नेतृत्व में गठित की कमेटी

स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादले का मामला गरमाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हस्तक्षेप किया है।इस मामले में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और संजय भूसरेड्डी से रिपोर्ट तलब की है.दो दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है. इन तबादलों पर डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सवाल उठाए थे.

इस मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपने पत्र में लिखा, ‘मेरी जानकारी में आया है कि मौजूदा सत्र में जो भी तबादला हुआ है, उसमें तबादला नीति का पूरी तरह पालन नहीं किया गया है. इस प्रकार, उन सभी का पूरा विवरण प्रदान करें, जिनका स्थानांतरण उनके स्थानांतरण के कारणों के साथ किया गया है.’मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों एवं कर्मचारियों के स्थानांतरण के मामले को लेकर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा था।

इस मामले को लेकर पूरे प्रदेश में हलचल मची हुई है। प्रांतीय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवा एसोसिएशन ने भी पूरे मामले को आपत्तिजनक बताया है।डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक की जानकारी के बिना डॉक्टरों के तबादले का आदेश जारी कर दिया गया था. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने तबादलों की लिस्ट जारी करवा दी थी.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …