Friday, April 26, 2024 at 8:46 AM

नेशनल हेराल्ड हेराफेरी केस में आज ED के सामने नहीं पेश होगी सोनिया गांधी, बताई जा रही ये वजह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  नेशनल हेराल्ड मामले  आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हो सकती हैं.

सोनिया गांधी की ओर से नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय  से और समय मांगा गया क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी पिछले गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी ताजा जांच रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है. ईडी ने 75 साल सोनिया गांधी को आठ जून को तलब किया है.

कथित मनी लॉन्ड्रिंग के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था.

उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं. राहुल गांधी पिछले सप्ताह स्वेदश लौटे हैं.बताया गया है कि सोनिया गांधी गत गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी ताजा जांच रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …