Friday, April 26, 2024 at 3:40 PM

कैबिनेट बैठक में आज कुल 15 प्रस्तावों को सीएम योगी ने दी मंजूरी, मां कामाख्या सहित चार नई नगर पंचायत का होगा गठन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कुल 15 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में नगर विकास विभाग के 12 प्रस्ताव पारित हुए है।इनमें अयोध्या में मां कामाख्या नगर पंचायत का गठन, फर्रुखाबाद के कांपित तक सीमा विस्तार, संकिसा को नगर पंचायत बनाने देवरिया और अलीगढ़ नगर निकाय के सीमा विस्तार का फैसला शामिल है।

कैबिनेट बैठक में 19 सितंबर से विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू करने का निर्णय लिया गया।अलीगढ़ नगर निगम समेत 8 नगर निकायों के सीमा विस्तार के प्रस्तावों पर मुहर लगी है। अब कुल 756 नगर निकाय हो गए हैं। कैबिनेट बैठक के बाद कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि कीट रोग नियंत्रण के लिए योजना को मंजूरी दी गई है।

बैठक में कीट रोग नियंत्रण के लिए योजना को मंजूरी दी गई है। इस योजना के तहत 2022-23 से 2026-27 तक 192 करोड़ 57 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।खरपतवार रोग नियंत्रण योजना के तहत 192 करोड़ राशि के जरिए 24 करोड़ किसानों को लाभ दिया जायेगा। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि योजना के तहत किसानों को अनुदान दिया जाएगा। इससे 41 लाख 42 हजार किसान लाभान्वित होंगे।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …