Tuesday, February 27, 2024 at 7:07 PM

पाकिस्तान में ऑनलाइन फंड जुटा रही थी इमरान खान की पार्टी, हो गया इंटरनेट डाउन

पू्र्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई वर्चुअल फंडरेजर लॉन्च करने वाली थी लेकिन, उससे पहले ही उनके अभियान को नजर तब लग गई जब देशभर में इंटरनेट डाउन हो गया। पार्टी के लिए यह एक महीने में दूसरा झटका है। पीटीआई ने आरोप लगाया है कि पहले भी पार्टी के एक कार्यक्रम से पहले देशभर में इंटरनेट बंद कर दिया गया था। इस बार भी ऐसा ही किया गया है। इस बार भी लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे।

पाकिस्तान में एक बार फिर बड़े पैमाने पर इंटरनेट और सोशल मीडिया एप्लिकेशन्स प्रभावित हुए हैं। देश भर के इंटरनेट यूजर्स ने कंप्लेन की है कि उन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम, X, स्ट्रीमिंग इत्यादि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूज करने में दिक्कत हो रही थी। संयोग से पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन ऐसे वक्त पर हुआ है जब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ऑनलाइन फंड जुटाने के लिए वर्चुअल फंडरेजर लॉन्च करने वाली थी।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, लाइव मेट्रिक्स एक्स/ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सहित पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर राष्ट्र-स्तरीय व्यवधान देखा गया है।” पिछले महीने, पीटीआई द्वारा एक वर्चुअल पावर शो के दौरान इंटरनेट डाउन की एक ऐसी ही घटना सामने आई थी।

बता दें कि पीटीआई 7 जनवरी रात 9 बजे ऑनलाइन फंड जुटाने के लिए वर्चुअल फंडरेजर लॉन्च करने वाली थी लेकिन, शाम 6 बजे के आसपास देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को इंटरनेट यूज करने में दिक्कत होने लगी। कई लोगों ने कंप्लेन की कि वे इंटरनेट और कई सोशल मीडिया ऐप्स यूज नहीं कर पा रहे हैं।

निशाने पर पाकिस्तानी सरकार
इंटरनेट डाउन पर पीटीआई नेताओं और समर्थकों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार उनकी पार्टी को दबाने के लिए ऐसा कर रही है। X पर पीटीआई ने कहा, “बिल्कुल शर्मनाक! पाकिस्तानियों को लगातार हो रहे इस नुकसान के लिए कार्यवाहक आईटी मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।” पार्टी नेता तैमूर सलीम खान झागरा ने कहा, “एक और पीटीआई ऑनलाइन कार्यक्रम। एक और बार इंटरनेट शटडाउन।”

Check Also

‘इस बार टाइम, काउंटडाउन और रॉकेट भी हमारा’, अंतरिक्ष यात्रियों के नामों का एलान कर बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के तिरुवनंतपुरम में पहुंचे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने में …