Tuesday, February 27, 2024 at 6:42 PM

बांग्लादेश के चुनाव में जीत पर PM मोदी ने किया शेख हसीना को फोन, दोनों देशों के रिश्तों पर कही यह बात

विपक्षी दलों के बहिष्कार के बीच बंग्लादेश में सात जनवरी को आम चुनाव हुए थे। इस दौरान बांग्लादेश के कई इलाकों में छुटपुट घटनाएं हुई थी। बांग्लादेश के आम चुनाव के नतीजों ने सबको हैरान कर दिया हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने प्रचंड जीत हासिल की हैं। 300 में से 299 सीटों पर मतदान हुए, वहीं एक सीट पर उम्मीदवार की मौत के बाद चुनाव टाल दिया गया था। 299 सीटों में से 223 सीटों पर आवामी लीग ने ऐतिहासिक जीत हासिल की हैं। चुनावी नतीजों के सामने आने के बाद पीएम मोदी ने शेख हसीना को फोन कर बधाई दी।

शेख हसीना को फोन कर दी बधाई- पीएम मोदी
सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, ‘ प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन पर बात हुई। बांग्लादेश में हुए आम चुनाव में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी। मैं बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ स्थायी और जन केंद्रित साझेदारी को अधिक मजूबत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

भारत ही हमारा सच्चा दोस्त- शेख हसीना
गौरतलब हैं कि शेख हसीना ने बांग्लादेश ने जीत दर्ज करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने भारत को अपना सच्चा दोस्त बताया। उन्होंने कहा हमारा पड़ोसी देश भारत बांग्लादेश का सबसे अच्छा और सच्चा दोस्त हैं। 1971 और 1975 में भारत ने हमारा समर्थन किया था। मैं वास्तव में इस बात की सराहना करती हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत संबंध हैं।

विपक्ष दलों के बहिष्कार के बीच बांग्लादेश में हुए थे चुनाव
प्रमुख विपक्षी दल बीएनपी ने चुनाव से ठीक 48 घंटे पहले देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था। इससे पहले समय-समय पर विपक्षी दलों द्वारा लगातार बांग्लादेश में परिवहन नाकेबंदी की गई थी। गौरतलब हैं कि बीएनपी द्वारा कई बार हिंसक प्रदर्शन किए गए, जिसके तहत कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बड़ी संख्या में गिरफ्तार किया था। विपक्ष का आरोप था कि मौजूदा पीएम शेख हसीना के रहते देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं किए जा सकते हैं, इसलिए एक अंतरिम सरकार का गठन किया जाए।

Check Also

10,000 से ज्यादा लोगों का BJD के टिकट के लिए आवेदन, पार्टी नेता का दावा- नवीन पटनायक फिर होंगे सीएम

आगामी लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) के टिकट …