Friday, March 29, 2024 at 12:55 PM

इमरान खान ने शरीफ सरकार के ‘लंदन प्लान’ की खोली पोल-“पीटीआई को गैरकानूनी घोषित करना…”

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को शहबाज शरीफ सरकार के ‘लंदन प्लान’ के बारे में खुलासा किया, जिसका मकसद उनकी पार्टी पीटीआई को गैरकानूनी घोषित करना, उनकी पत्नी बुशरा बेगम को जेल में डालना और राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके उन्हें अगले दस साल तक जेल अंदर रखना है।

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, “तो अब लंदन प्लान खत्म सबके सामना आ चुका है। जब मैं जेल के अंदर था, हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद की भूमिका निभाई है।  दस सालों तक मुझे अंदर रखने का प्लान है।” इमरान खान ने कहा, “फिर पीटीआई नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के पास जो कुछ बचा है, उसको पूरी तरह से धवस्त किया जाएगा।”

इमरान ने अपनी पार्टी पर संभावित प्रतिबंध की तुलना तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान, अब बांग्लादेश में अवामी लीग के प्रतिबंध से की। खान ने ट्वीट किया, “और आखिरकार वे पाकिस्तान की सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी पर प्रतिबंध लगा देंगे।”

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पहले लंदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीम नवाज शरीफ के निर्देश पर एक और दिन के लिए अपने प्रवास का विस्तार करने का फैसला किया था, जब वह किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक के लिए गए थे।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …