Saturday, April 27, 2024 at 12:58 AM

यदि आप भी स्किन पर अप्लाई करती हैं एंटी एजिंग सीरम, तो पढ़े ये खबर

खराब लाइफस्‍टाइल, बढ़ता प्रदूषण और जंक फूड खाने की आदत हमारे चेहरे पर भारी पडने लगी है। इसका असर इतना बुरा होता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है। ऐसे में लोग हजारों रुपए केवल क्रीम और सीरम पर खर्च कर देते हैं।

अगर आप चाहें तो मार्केट से मंहगा एंटी जिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकती हैं। यह पूरी तरह से नेचुरल होता है और पॉकेट पर भी भारी नहीं पड़ता।

फेस सीरम को बनाने के लिए एक बाउल में एलोवेरा जेल और गुलाब जल को अच्छे से मिलाएं। आप घर वाला एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें विटामिन ई 2 कैप्सूल मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं।

इसके बाद इस फेस सीरम को एक बोतल में रख लें।इस होममेड सीरम को आप अपने चेहरे पर दो बार लगा सकते हैं। चेहरो को अच्छे से धोने के बाद भी इसे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और चेहरे की मसाज करें। 10 से 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।होममेड सीरम में एलोवेरा और गुलाब जल का इस्तेमाल किया गया है जो कि स्किन के साइड इफेक्ट नहीं होता है।

ऐसे में आप इस सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं। फेस सीरम में गुलाब जल, विटामिन ई और एलोवेरा जेल के यूज किया जाता है जिससे स्किन ग्लोइंग और चमकदार होती है।गुलाब जल का इस्तेमाल एंटी इंफ्लेमेट्री गुणा पाया जाता है जो स्किन के मुंहासे दूर हो जाते है।

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल …