Monday, May 27, 2024 at 9:26 PM

‘सेल्फी लेने वाले अगर वोट में बदलेंगे तो BJP की हार तय’, जोरहाट में चुनावी सभा में बोले गौरव गोगोई

असम के कलियाबोर से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने प्रचार अभियान के दौरान कहा कि अगर मेरे साथ सेल्फी लेने वालों की संख्या वोट में तब्दील हो जाए तो भाजपा की हार निश्चित है। गौरतलब है कि गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनावी मैदान में है। उन्होंने दो दिन में जिलेभर में 12 नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया है। माजुली पहले लखीमपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा था, लेकिन पिछले साल चुनाव आयोग द्वारा किए गए परिसीमन में इसे जोरहाट में जोड़ा गया था। इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने प्रचार अभियान के दौरान उन पर फूल बरसाएं, उन्हें पारंपरिक गमोचा (दुपट्टा) की माला पहनाई। कई युवाओं ने उनके साथ सेल्फी ली।

मैं आप लोगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं- गौरव गोगोई
इस दौरान गौरव गोगोई ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप लोगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं। आपने मेरे साथ जितने तस्वीरें और सेल्फी ली हैं, अगर हम उन्हें वोट में बदल दें तो भाजपा की बुरी हार होगी। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने दावा किया कि वह हर चुनाव से पहले बहुत सारे वादे करती रही है, लेकिन उनमें से शायद ही कोई पूरा हुआ हो।

मेरे पिता रहे सीएम, लेकिन मेरे नाम पर कोई फैक्ट्री नहीं- गोगोई
जोरहाट के लोगों (जो कभी गौरव के पिता तरूण गोगोई का निर्वाचन क्षेत्र था) ने 2014 में में भाजपा के प्रति ज्यादा भरोसा जताया था, जिन समुदायों की यहां खासा आबादी है उनमें अहोम, थेंगल-कचारी, मिसिंग और चाय जनजातियां शामिल हैं। परिसीमन में गौरव गोगोई की कलियाबोर सीट का नाम बदलकर काजीरंगा कर दिए जाने के बाद, उन्हें जोरहाट में भाजपा से मुकाबला करने का कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है,

जो पिछले 10 वर्षों में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा का गढ़ बन गया है। बता दें इस सीट पर दोनों बार भाजपा बड़े अंतर से जीती थीं। सीएम हिमंत बिस्व सरमा और उनके परिवार पर कटाक्ष करते हुए गौरव गोगोई ने कहा कि मेरे पिता 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे। फिर भी मेरे नाम पर न तो कोई फैक्ट्री है और न ही चाय बागान है। मेरी मां के नाम पर कोई फैक्ट्री नहीं है।

Check Also

भारी बारिश से कोलकाता में बाढ़ के हालात, राहत-बचाव कार्य का जायजा लेने सड़कों पर उतरे राज्यपाल

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात रेमल बंगाल तट से टकरा चुका है। इसके प्रभाव …